BharatPe Se Loan Kaise Le –Bharatpe Loan Details in Hindi

Date:

HindiMeIndia पर आपका स्वागत है! क्या आप जानते हों Bharatpe Se Loan Kaise Le या BharatPe Loan Details in Hindi की पूरी जानकारी। अगर आप नहीं जानते कि ‘भारत पे से लोन कैसे लें (Bharatpay Se Loan Kaise Le)’ तो कोई बात नहीं आज आपको how to take loan from bhartpay in Hindi के बारे में विस्तार से जानकारी देने वाले हैं।

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

इसके अलावा Bharatpe Kya Hai एवं इसके CEO OWNER कौन है। भारत पे से कितना लोन मिलता है। भारत पे से लोन लेने के लिए जरूरी दस्तावेज कौन से हैं। Bharatpe loan कितने समय के लिए देता है तथा loan Interest Rate क्या होता हैं आदि की जानकारी लेख में समाहित है।

दोस्तों वर्तमान समय में 100 में से 90 लोगो को लोन की जरूरत होती है लेकिन सही जानकारी नही मिलने से आप लोगों को लोन नहीं मिल पाता है और कुछ लोगों को तो कोई फ्रॉड लोग लोन के चक्कर में ठग लेते हैं लोन लेने की जगह और उनका पैसा देना पड़ जाता है। आज आपको इसी बारे में बताऊंगा कि भारत पे एक डिजिटल यूपीआई कंपनी है जिसके ब्रांड एंबेसडर टीम इंडिया के लगभग बहुत सारे खिलाड़ी हैं जिस पर हम आंख मिचकर भरोसा कर सकते हैं।

Bharatpe का यह लेख पढ़ने वाले हर यूजर आज एक सही लोन प्लेटफार्म पर आए हैं, आज आपके यहां से 10000 से लेकर 7,20,000 तक का लोन मिलने वाला है लेकिन इसके लिए थोड़ी सी कुछ टर्म्स एंड कंडीशन है जिसको आपको समझाना पड़ेगा और हमारे द्वारा बताए अनुसार लोन लेने के लिए क्या-क्या जरूरी दस्तावेज लगेंगे क्या इनकी शर्ते हैं उनका पूरा करना होगा वह समझ लीजिए।।

चलिए अब जानते हैं Bharat Pay Se Loan Kaise liya Jata Hai, भारत पे ऋण पात्रता, भारत पे लोन लिमिट, Bharatpe Loan के लिए Credit Score और Interest Rate क्या है।

BharatPe Loan Details in Hindi?

“Bharatpe Loan Apply” करने से पहले आपको Bharatpe App क्या है, के बारे में जान लेते है, Bharat Pay एक Indian Finance Company है, जो Users को लोन देने के साथ-साथ ओर भी काफ़ी सुविधाएं प्रदाय करती है।

दोस्तों, ‘Bharat Pe App’ एक UPI Digital App है जिसके मध्यायम से Payment Transfer, Interest Account, Xtraincome Card, ATM, Sweep Machine, Recharge, KhataBook, Bharatpe Runs, Free Credit Score Chekup, Refer or Earn एवं QR Code जैसी फेसिलिटी प्रदाय करता है।

भारत पे लोन की जानकारी के बाद अब जानिए लोन कैसे लेते हैं।

BharatPe Pe (Bhara Pay) Se Loan Kaise Le?

भारत पे (Bharat Pe) से Loan लेने के लिए आपको पहले गूगल प्ले स्टोर से BharatPay App को Download करना है, Download करने के बाद भारतपे एप पर अकाउंट बनाना है। दोस्तों, आपको कम जानकारी है ओर Bharatpe BharatPe पर अकाउंट बनाना नही आता हो तो आप Youtube पर Video देख सकते हैं। और यहीं पर हम एक आर्टिकल ओर जोड़ देंगे जिसमे Bharatpe पर एकाउंट कैसे बनाएं के बारे में बता देंगे।

Loan Details in Hindi: पहली बार जब Bharat Pe App पर अपना अकाउंट बना लेते हैं उसके बाद App के Dashboard में Settings के सभी Option के साथ Loan वाला ऑप्शन भी Show होने लगेगा।

Bharatpe Loan Terms – Bharatpe Loan ऑप्शन पर जैसे ही Click करोगे तो loan की पूरी जानकारी आपको दिखाई देगी। यहां पर आपसे कुछ जानकारियां मांगी जाएगी। जिसमें Pan-Card-Aadhar-Card-Bank-Statement आदि,

उक्त सभी दतावेजो की फोटो खींचकर Loan वाले Folder में जैसा आपसे मांगा जाए वैसा अपलोड कर देना हैं, दोस्तों इतना काम करने के बाद नीचे ही नीचे Loan Apply का ऑप्शन दिखाई देगा उस पर क्लिक करना है। उसके बाद लोन आवेदन Succesfull जमा हो जायेगा, अब आपको आपने जो चीजे अपलोड की है उसे Bharatpe कंपनी Verification करेगी और आपके पास BharatPe के Loan शाखा द्वारा कॉल आएगा जिसमे आपसे आपकी कुछ जानकारी पूछी पूछी जायेगी।

इसके बाद 1 दिन या एक सप्ताह के अंदर आपको Bharatpe Company द्वारा फिर से call आएगा और आपको जानकारी दी जायेगी कि आपका कितना Loan Pass हुआ है, कॉल पर बात होने के कुछ समय बाद ही आपके पर्सनल बैंक अकाउंट में पैसा प्राप्त जोड़ दिया जाएगा.l।

मित्रों इतनी प्रोसेस कंप्लेट करने के बाद आपको
सरलता से “Personal loan BharatPe App” से मिल जायेगा।

नोट – लेकिन आपको ध्यान रखना होगा कि Bharatpe App से Loan लेने के लिए Loan लेने कि नियम और शर्तों को पूरा करना होता हैं। Bharat Pay से Loan लेने के लिए आपको लगातार 30 दिनों तक अपने भारत पे एकाउंट से 30 ट्रांजेक्शन होना जरुरी है। लोन की नियम और शर्तें पूरी करना अनिवार्य है, उसके बाद ही आपको Loan Apply Option का Option Show करेगा।

BharatPe Pay से Loan कितना मिलता है –

बता दे कि भारत पे लोन नियम और शर्तों के अनुसार, Bharatpe App से 10000 रू कम से कम और 7,20,000 रु अधिकतम लोन मिलता है। BharatPay अभी तक 2,50,000 से ज्यादा दुकानदारों को 1550 करोड़ रु तक का लोन दे प्रदाय कर चुका है।

BharatPe Loan interest rates in Hindi –

Bharat Pe से Loan लेने पर आपको 24% सालाना ब्याज भरना पड़ता है जो कि आम भाषा में लेन देन को हम 2% कहते हैं।

Loan Tenure in Hindi –

मित्रों, भारत पे कंपनी से कम से कम अवधि तक के लिए लोन लेते हैं तो यह आपको 30 दिन यानि एक महीने तक की समय अवधि तक लोन दे सकता है। और अधिकतम समय तक के लिए Bharatpe आपको लोन 15 महीने तक की समय अवधि तक दे सकता है।। मतलब भारत पे आपको एक साल 3 महीने तक की समय अवधि तक लोन दे सकता है।

Documents (दस्तावेज)-

कोई भी कंपनी लोन देने से पहले आपके दस्तावेज मांगती है, Bharatpe App से लोन लेने के लिए आपको निम्न दस्तावेज की जरूरत पड़ेगी –

Pan card– लोन लेते वक्त आपको भारत पे कंपनी को आपका Pan card देना पड़ेगा जिससे कंपनी आपके बैंक अकाउंट के बारे में जानकारी इकट्ठा करती है तथा आपके permanent बैंक अकाउंट के बारे में भी पता चल जाता है.

Aadhar card– लोन लेने के लिए आपके पास अपना Aadhar card होना चाहिए, Aadhar card के द्वारा ही भारत पे एप कंपनी आपकी पहचान का पता करती है जैसे आपका नाम, माता का नाम, पिता का नाम, निवासी, जन्म दिनांक आदि का पता लगाती है.

Bank Statement– जो व्यक्ति Bharatpe से लोन लेना चाहता है तो उसकी जानकारी जैसे पेमेंट का ट्रांसफर होता है या नही, उसकाअकाउंट सही से चल रहा है या नही, आदि Bank Statement के द्वारा ही पता किया जाता हैं। अभी तक के लेख से आपको पता चल गया कि भारत पे ऐप क्या है, भारत पे से लोन लेने के लिए आपके पास कोन से जरूरी दस्तावेज होना चाहिए अब हम आखरी और बहुत ही Important जानकारी बताने जा रहे है.

Bharatpe Loan Terms and Conditions in Hindi –

भारतपे ऋण नियम और शर्तें (BharatPe Loan Terms and Conditions in Hindi) की बात करे तो लोन लेने के लिए आपको कुछ शर्तो का पालन करना पड़ेगा, Bharatpe App से आपका लगातार एक महीने यानी 30 दिन तक daily लेने देन होना चाहिए कोशिश करे कि आप भुगतान करने के लिए Bharat Pay या QR Code का इस्तेमाल करें

आज क्या सीखे आप –

प्रिया पाठको मुझे लगता है कि आपको भारत पे से लोन कैसे लें भारत पर से कितना लोन मिलता है एवं भारत पर लोन की ब्याज दर क्या है इसके अलावा भारत पे से लोन लेने के लिए क्या-क्या डॉक्यूमेंट होना जरूरी है लेख में हमने आपको विस्तृत जानकारी दी है। अगर आपके मन में भारत पर ऐप से लोन कैसे लिया जाता है एवं कितना लोन मिलता है से संबंधित कोई क्वेश्चन हो तो कृपया करके आर्टिकल के नीचे कमेंट बॉक्स में सेंड कर सकते हैं आपकी हेल्प की जाएगी।

हम कोशिश करेंगे कि आपको भारत पर से लोन लेने की पूरी प्रक्रिया कमेंट के द्वारा भी बताते जाएंगे ताकि आपको लोन लेने में किसी तरह की कोई दिक्कत ना आए हमारा यही प्रयास रहता है कि जो भी इसलिए के द्वारा लोन लेना चाहता है भारत पर कंपनी से उसको 10000 से लेकर 7 लाख 20000 तक का लोन मिले और हमारी पोस्ट से संतुष्ट होकर जाएं।

FAQ,s

भारत पर लोन कैसे लिया जाता है?

Bharatpe App से Loan लेने के लिए Loan लेने कि नियम और शर्तों को पूरा करना होता हैं। Bharat Pay से Loan लेने के लिए आपको लगातार 30 दिनों तक अपने भारत पे एकाउंट से 30 ट्रांजेक्शन होना जरुरी है। लोन की नियम और शर्तें पूरी करना अनिवार्य है, उसके बाद ही आपको Loan Apply Option का Option Show करेगा।

भारत पे लोन कस्टमर केयर नंबर?

Bharat Pay Customer care Number : 888 2555 444
+91 8882555444

Bharat pe Se Loan कितना मिलता है?

10000 रु से 7,20,000 रु तक।

भारतपे लोन नियम ओर शर्तें के बारे में

भारतपे ऋण नियम और शर्तें (BharatPe Loan Terms and Conditions in Hindi) की बात करे तो लोन लेने के लिए आपको कुछ शर्तो का पालन करना पड़ेगा, Bharatpe App से आपका लगातार एक महीने यानी 30 दिन तक daily लेने देन होना चाहिए कोशिश करे कि आप भुगतान करने के लिए Bharat Pay या QR Code का इस्तेमाल करें

keshav Barkule
keshav Barkulehttps://hindimeindia.com
Mera Naam keshav B. Barkule। Mein Hindimeindia.com Blog Ka Owner Hun। Hindi Me india Blog Par Technology, Software, Internet, Computer, Blogging, Earn Money Online Evam Education Se Related Latest Information Dete Hai.

Share post:

Subscribe

spot_imgspot_img

Popular

More like this
Related

How to free make money online – ऑनलाइन पैसे कैसे कमाएं.

ऑनलाइन पैसे कमाने के कई तरीके हैं। यहां कुछ...

Front End Developer – कैसे बने इन 2024.

2024 में फ्रंट एंड डेवलपर कैसे बनें Front End Developer...

Email ID कैसे बनाये.

ईमेल आईडी बनाने के लिए निम्नलिखित चरणों का पालन...

SEO कैसे करे और अपने ब्लॉग की ट्रैफिक बढ़ाये?

एक beginning जो नया नया blogging कर रहा है...